सलमान खान की जोधपुर जेल यात्रा और उनके द्वारा किये वादे

सलमान खान जोधपुर जेल

गैर कानूनी हत्यार रखने को लेकर को करीब 19 साल पुराने केस के मामले को लेकर 4 अगस्त शुक्रवार को सलमान खान जोधपुर कोर्ट में हाजिर हुए 20000 हजार रुपए जमानत देने के बाद सलमान खान को महज 5 से 6 मिनट के अंदर जमानत मिल गई। सलमान की जमानत की अर्जी उनके दोस्त राजकुमार शर्मा ने लगवाई थी और उन्हें अब 5 अक्टूबर को दोबारा जोधपुर कोर्ट में हाजिरी देनी है। जोधपुर जेल में सबसे पहले सलमान खान को 1998 में हिरासत में लिया गया था। सलमान खान को सबसे पहले वन विभाग ने काले हिरण के शिकार के आरोप में 12 अक्टूबर 1998 को गिरफ्तार कर लिया था और उन्हें 2 दिन रिमांड में रखने के बाद जेल भेज दिया गया था। सलमान खान 17 अक्टूबर 1998 तक जेल में रहे।

इसके अलावा भी सलमान गैरकानूनी हथियार रखने के आरोप के मामले मैं भी कई केसों को लेकर जेल के चक्कर लगा चुके हैं। इन्हीं सब बातों को लेकर जोधपुर पुलिस को उन दिनों की यादें ताजा हो गई। जिन दिनों यानी 2006 में जोधपुर कोर्ट द्वारा सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई गई थी जिसके लिए सलमान खान को 6 दिन जोधपुर हिरासत में कैदी नंबर 210 बनाकर रखा गया था। उन दिनों जेल में सलमान खान को बहुत सी मुसीबतों का सामना करना पड़ा जैसे कि भारी गर्मी और बदबूदार गंदे शौचालय का इस्तेमाल भी करना पड़ा।

सलमान को उन 6 दिनों में सबसे ज्यादा दिक्कत शौचालय को लेकर हुई और वहां पर रह रहे कैदियों के बारे में सोचते हुए सलमान ने रिहा होते समय जेल के सभी शौचालय को सुधरवाने और सभी बैरिक में कूलर लगाने के लिए धनराशि देने का वादा किया था ।लेकिन जेल से निकलने के बाद और मुंबई पहुंचने के बाद सलमान अपना वादा भूल गए।

Related Post

जोधपुर जेल के शौचालय का हाल आज भी वैसा का वैसा ही है सलमान खान आज कई सालों बाद यहां कोर्ट में हाजिर हुए हैं। लेकिन वहां की स्थिति अभी भी वही है लगता है शायद सलमान अपने बिजी शेड्यूल की वजह से अपने वादे को भूल गए हैं लेकिन अगर उन्हें याद आया तो वह इस वादे को पूरा करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

यह पढ़े:

सलमान खान की जोधपुर जेल यात्रा और उनके द्वारा किये वादे was last modified: August 7th, 2017 by Kya Khayal

This post was last modified on August 7, 2017 10:42 AM

This website uses cookies.