रिलायंस जियो फीचर फोन

updated on January 12th, 2020 at 11:59 pm

रिलायंस जियो ने अपने 4जी फीचर फोन की प्री बुकिंग 24 अगस्त से शाम 5:30 से शुरू दी थी, जिसे रिलायंस जियो की ऑफिसियल वेबसाइट www.jio.com और रिलायंस जियो की मोबाइल ऐप माईजियो से मात्र 500 रुपए पे कर के ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है। इसके अलावा रिलायंस जियो 4जी फीचर फोन की प्री बुकिंग ऑफलाइन भी कर सकते हैं। ऑफलाइन बुकिंग करने के लिए रिलायंस जियो के किसी भी स्टोर पर जाकर जियो 4जी फोन की ऑफलाइन बुकिंग की जा सकती है। रिलायंस जियो प्री-बुकिंग अलग अलग तरीके से की जा सकती है, पहले आप जियो डॉट कॉम से कर सकते हैं जिसमें आधार कार्ड नंबर डालकर आपको 500 रुपये का पेमेंट करना है। इसके बाद आपके पास मैसेज आ जाएगा उसके कुछ दिन बाद आपको फोन मिल जाएगा इसके बाद आपको बचे हुए 1000 रुपए देने होंगे।

रिलायंस जियो ने अपना नया फीचर फोन मार्केट में लॉन्च कर तहलका मचा दिया है। रिलायंस जिओ का कहना है यह फीचर फोन वह यूजर को फ्री में अवेलबल कराएगी। लेकिन इसके लिए रिलायंस जियो ने एक शर्त रखी है। जिसमें आपको यह फोन लेने के लिए 1500 रुपए का सिक्योरिटी डिपाजिट जमा करना होगा, जिसे 3 साल बाद आपको वापस कर दिया जायेगा  मुकेश अंबानी ने कहा फ्री की चीज की कदर नहीं होती और उसका गलत इस्तेमाल होता है। इसलिए यह सिक्योरिटी डिपॉजिट लिया जा रहा है। इस फोन का सभी लोग काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। आइए जानते हैं यह फोन आपको कैसे मिलेगा।

सबसे पहले रिलायंस जिओ 15 अगस्त फीचर फोन को कुछ Beta कस्टमर को टेस्टिंग के लिए देगा। इसके बाद 24 अगस्त से इस नए फोन की प्री-बुकिंग स्टार्ट हो जाएगी। कंपनी का कहना है कि आप फोन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दिया जाएगा। मुकेश अंबानी ने कहा कि वह करीब 1 हफ्ते में 5000000 लोगों तक फीचर फोन पहुंचाने की कोशिश करेंगे। आपको पहले 1500 रुपए सिक्योरिटी डिपाजिट के रूप में देने होंगे जो 3 साल बाद रिटर्न हो जाएंगे।

अगर आप यह स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो इसको बुक करने का तरीका यह है। आप इसको बुक करने के लिए माय जिओ एप्प या फिर जियो डिजिटल स्टोर के ऑप्शन में से किसी भी ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकते हैं।

आइए जानते हैं इस रिलायंस जिओ फीचर फोन के फीचर्स क्या है।

इस फोन में 2 इंच डिस्प्ले, 22 भाषाएं सपोर्ट, 512 एमबी रैम, 4GB इंटरनल स्टोरेज इसे 128 जीबी तक बढ़ा सकते है, तू मेगापिक्सल रियर कैमरा,2000 MH बैटरी, ब्लूटूथ, इसके साथ ही आपको ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए इसमें अलग से फीचर दिया गया। इसके जो एक नॉर्मल फोन में फीचर होते हैं।वह सभी मौजूद हैं।

Similar Posts

Leave a Reply