वाट्सऐप यूजर्स

updated on October 14th, 2017 at 07:11 pm

अगर आप स्मार्टफोन यूज़र है तो ये दावा किया जा सकता है कि आपके मोबाइल में दुनिया का मशहूर मैसेजिंग एप्प वाट्सऐप जरूर इंस्टाल होगा। जिसका इस्तेमाल आप अपने दोस्तों से चैटिंग और वीडियो कॉलिंग करते हुए बिताते होंगे लेकिन क्या आप जानते है कि वाट्सऐप ने आपके सहयोग से एक नया कीर्तिमान रच दिया है।

वाट्सऐप की एक छायाप्रति

जी हां हम हम बात कर रहे है भारतीय वाट्सऐप यूजर्स के जरिये बनाये गए नए रिकॉर्ड के बारे में। वाट्सऐप का मालिकाना हक रखने वाली कम्पनी फेसबुक की नई रिपोर्ट की माने तो भारत दुनिया भर में वाट्सऐप पर वीडियो कॉलिंग करने में पहले पायदान पर आ गया है और भारतीय यूजर्स ने पिछले महीने लगातार 50 मिलियन वीडियो का इस्तेमाल किया जो अपने आप में एक इतिहास है।

क्या है वाट्सऐप

वीडियो कॉलिंग फीचर भारतीय यूजर्स की तरफ से सबसे ज्यादा मांगा जाने वाला फीचर था और हमें गर्व है कि हमें इस फीचर को भारत में लांच करने का मौका मिला । हमें ये देख कर ख़ुशी कि भारतीय यूजर अपने दोस्तों और करीबियों से फेस टू फेस बात करने के लिए इसका इस्तेमाल कर रहे है।

वाट्सऐप के को-फाउंडर और सीईओ

मौजूदा वक्त में देखा जाए तो भारत में वाट्सऐप के 200 मिलियन एक्टिव यूज़र्स है जो प्रतिमाह अपने वाट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल चैटिंग और कॉलिंग के रूप में इस्तेमाल करते है। वाट्सऐप के इस आंकड़े से अब माइक्रोसॉफ्ट के स्काइप और गूगल के डुओ में तगड़ी वार शुरू होने वाली है। हालाकिं देखने वाली बात ये है कि वाट्सऐप ने ये रिकॉर्ड तब कायम किया जब उसके जरिये वीडियो कॉलिंग फीचर को भारत में पिछले साल ही लांच किया गया था।

आपकी राय

प्रतिस्पर्धा के इस दौर में व्हाट्सएप्प अपने इस रिकॉर्ड को बरकार रख पता है या नही ये देखना काफी दिलचस्प होगा ।
आपको क्या लगता है हमें कमेंट में जरूर बताएं।

यह पढ़े:

Similar Posts

Leave a Reply