पाकिस्तान टीम पहुंचा चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में

इंग्लैंड का 42 साल से आईसीसी वनडे टूर्नामेंट 2017 जीतने का सपना एक बार फिर हकीकत में नहीं बदला, फाइनल में भारत-पाकिस्तान टक्कर के आसार

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान टीम ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए, इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई है। टॉस हारने के बाद इंग्लैंड की पूरी टीम 49.5 ओवर में महज 211 रनों पर ढेर हो गई। इसके जबाव में पाकिस्तान ने 212 रनों का टारगेट दो विकेट खोकर 37.1 ओवर में ही हासिल कर लिया, पाकिस्तान की जीत में फखर जमन औऱ अजहर अली का योगदान रहा।

पाकिस्तान टीम पहुंचा चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में

पाकिस्तान की तरफ़ से अज़हर अली ने सबसे ज़्यादा रन बनाए, उन्होंने 76 रन की अच्छी पारी खेली, अज़हर का साथ फ़खर जमन ने भी बखूबी दिया, जमन ने 57 रन की पारी खेली। शानदार गेंदबाजी के लिए हसन अली को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। हसन ने 3 विकेट हासिल किए थे। पाकिस्तान के गेंदबाज जुनैद ख़ान और रुमान रईस ने भी अच्छी गेंदबाज़ी की, दोनों ने दो-दो विकेट लिए।

इंग्लैंड की आगाज अच्छा, लेकिन बाद में हुए फ्लॉप

इंग्लैंड की तरफ़ से कोई बल्लेबाज़ अर्धशतक भी नहीं लगा पाया। वहीं पाकिस्तान के लिए हसन अली ने बेहतरीन गेंदबाजी की, उन्होंने 10 ओवर में 35 रन देकर तीन विकेट झटके। इंग्लैंड ने जॉन बेरिस्टो और जो रूट के साथ पारी की अच्छी शुरुआत की थी, मोर्गन और रूट जमकर खेल रहे थे, लेकिन इनके जाने के बाद पूरी टीम बिखर गई। इंग्लैंड की तरफ से रूट ने 46 तो बेरिस्टो ने 43 रन की पारी खेली, वहीं ब्रेन स्ट्रोक्स ने 34 रन बनाए।

इंग्लैंड टीम

 

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पहली बार पाकिस्तान

पिछले 19 साल में ये पहला मौका है, जब पाकिस्तान की टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पहुंची है. इससे पहले वो तीन बार सेमीफाइनल पहुंचा था, पाकिस्तान की टीम ने इससे पहले साल 2000-2004 और 2009 में भी सेमीफाइनल खेला था। पाकिस्तान पहली बार इस आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा है। पाकिस्तान 18 जून को फाइनल में भारत या बांग्लादेश से भिड़ेगा, दूसरा सेमीफाइनल भारत और बांग्लादेश के बीच है। इसमें जो जीतेगा वो टीम पाकिस्तान के साथ खेलेगी। क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि फाइनल मुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच ही होगा।

यह पढ़े:

ये हैं दुनिया का महानतम बल्लेबाज, पर टेस्ट करियर में लगाए सिर्फ 6 छक्के

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *