क्रिकेट मैदान में लड़ाई

दो देशों के खिलाड़ियों के बीच नोक-झोंक होना आम बात है लेकिन कई बार खेल का मैदान जंग के मैदान में बदल जाता है ऐसे कई मौके आए जब खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त हाथापाई हुई।

खेलते हुए भीड़े पाकिस्तानी खिलाड़ी ( 2016)

यूएई में पीएसएल मैच के दौरान दो पाकिस्तानी क्रिकेटर आपस में ही भीड़ गए। दरअसल मैच के दौरान वहाब रियाज की पहली बॉल पर अहमद शहजाद ने छक्का जड़ दिया था और अगली ही गेंद पर वो वहाब की गेंद पर बोल्ड हो गए। जिसके बाद पहले तो दोनों खिलाड़ियों के बीच गाली-गलौच हुई। मामला यहीं शांत नहीं हुआ दोनों आपा खोकर एक दूसरे को धक्का देने लगे। फिर मामले को शांत कराया गया। जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारी जुर्माना लगाने के साथ दोनों खिलाड़ियों को कड़ी चेतावनी दी।

लात घूसों की हुई बरसात(2015)

नई जॉब्स के ताज़ा जानकारी के लिए हमारे चैनल को सब्सक्राइब (Subscribe) करें: Youtube Channel

बरमूडा में खेले जा रहे एक लोकल मैच के दौरान क्लीवलैंड काउंटी और विलो कट्स के दो खिलाड़ियों के बीच किसी बात पर बहस हो गई। मामला यहीं शांत नहीं हुआ। क्रिकेट मैच खेल रही टीम क्लीवलैंड के विकेटकीपर एंडरसन और दूसरे टीम के बैट्समैन जॉर्ज ओ.ब्रायन के बीच नोक-झोंक इतनी बढ़ गई कि हालात मारपीट तक पहुंच गए। फिर क्या था दोनों के बीच जम कर लात-घूसे चलते रहे। जिसके बाद मैदान में अधिकारियों और बरमूडा पुलिस को आना पड़ा। घटना के बाद बरमूडा क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने क्रिकेटर जेसन एंडरसन पर लाइफटाइम बैन लगा दिया।

हरभजन सिंह ने शान्ताकुमारन श्रीसंत को जड़ा थप्पड़(2008)

आईपीएल के इतिहास में शायद ही कोई इस थप्पड़ क भूल सकता है। दरअसल, किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए इस मैच के दौरान हरभजन सिंह ने श्रीसंत को थप्पड़ जड़ दिया था।

जिसके बाद श्रीसंत मैदान में रोते दिखाई दिए। हालांकि इस ड्रामे के कई सालों बाद भी ये कोई नहीं जानता कि हरभजन सिंह ने श्रीसंत को थप्पड़ क्यों जड़ा था। इस गलती की वजह से हरभजन सिंह को 11मैचों के लिए प्रतिबंधित किया गया था और एक मैच की फीस का जुर्माना भी लगा था।

यह पढ़े:

सन्नी लियोन के बारे में कुछ दिलचस्प बातें

Similar Posts

Leave a Reply