प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियां

जब से नरेंन्‍द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं, देश में कुछ न कुछ ऐसा हो रहा है, जो देश की जनता को बहुत पसंद आ रहा है।

नरेंन्‍द्र मोदी के खाते में कुछ ऐसी बड़ी उपलब्धियां हैं, जिनसे उनकी लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ती ही चली जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कौन सी वह उपलब्धियां हैं जो सभी को पसंद आई हैं। जिनकी बदौलत वह खुद को देश के सबसे ताकतवर नेता के तौर पर पेश कर पाए हैं।

विदेशों में देश की साख मजबूत होना

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी जी ने जिस तरह विदेश नीति की दिशा मोड़ी उससे भारत को बहुत फायदा हुआ है। आज भारत पूरी दुनिया में सम्‍मानित देश की नजरों से देखा जाता है। इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंन्‍द्र मोदी को ही जाता है।

देश में जी एस टी(GST) लागू होना

जी एस टी(वस्तु एवं सेवा कर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी उपलब्धि के तौर पर देखा जाएगा। जी एस टी एक ऐसा कर है, जो पूरे देश में एक समान रूप से लागू होगा। जी एस टी के लागू होने के बाद देश में कुछ चीजों दाम एक दम से कम हो जाएंगें और कुछ चीजों के दामों में इजाफा होगा।

विधानसभा चुनावों में लगातार जीत हासिल करना

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ही बीजेपी का मुख्‍य चुनावी चेहरा रहे हैं। ऐसे में उत्‍तरप्रदेश, उत्‍तरांचल, गोवा, मणिपुर, महाराष्‍ट्र, बीएमसी चुनाव, एमसीडी दिल्‍ली के चुनावों में भारी जीत दर्ज करना मोदी की बहुत बड़ी उपलब्धि है।

घोटालों पर अंकुश

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में घोटालों पर मानों एक दम से विराम लग गया है। पिछली कांग्रेस की गठबंधन सरकार के समय इतने घोटाले हुए थे कि पूरा देश शर्मसार हो चुका था। भ्रष्‍टाचार के मामले में मोदी सरकार अकुंश लगाने में सफल रही है। इसलिए अब तक मोदी सरकार पर भ्रष्‍टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है।

नकली नोटो पर अकुंश

नकली नोटों और काले धन पर प्रधानमंत्री मोदी के द्धारा की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक से नकली नोटों और काले धन पर कुछ हद तक रोक लगी है। हालांकि इस सर्जिकल स्‍ट्राइक का कोई बहुत बड़ा असर देखने को नहीं मिला है। लेकिन इसे आम जनता द्धारा खूब पसंद किया गया।

मुस्लिम महिलाओं के 3 तलाक के मुददे को उठाना

मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के हकों और 3 तलाक के मुददे को उठा कर उनकी परेशानी हल करने की दिशा में बड़ी पहल की है। जिससे मुस्लिम महिलाएं प्रधानमंत्री मोदी की मुरीद हो गई हैं। आने वाले वक्‍त में मुस्लिम महिलाएं नरेंद्र मोदी को वोट देने का भी फैसला कर सकती हैं।

सीमापार की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक से जवानों का मनोबल ऊंचा किया

सीमापार पाकिस्‍तान में घुस कर मोदी ने जिस सर्जिकल स्‍ट्राइक को अंजाम दिया। उससे पूरी दुनिया में भारत की साख मजबूत हुई और भारत कमजोर मुल्‍क की छवि से बाहर निकल पाया। इस सर्जिकल स्‍ट्राइक का सबसे सकारात्‍मक असर भारतीय सेना के मनोबल पर पड़ा।मोदी समाचार

Kya Khayal Hai Aapka??

यह पढ़े:

#IPL T20 गौतम गंभीर-विराट कोहली मैदान पर क्यों करते हैं गाली-गलौच, पढ़िए इस पूरी खबर

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *