बंसीधर पांडेय बीजेपी का फर्जी नेता बनकर करता है अवैध कब्जा

यूपी सुल्तानपुर न्यूज़। कादीपुर तहसील के अखंडनगर थाना अंतर्गत आने वाला गांव पतार खास दबंग शख्स बंसीधर पांडेय जो कि अपने आपको बीजेपी का नेता बताता था पूरी तरह से फर्जी निकला। जांच के दौरान पता चला कि इस शख्स का बीजेपी क्या दूर-दूर तक किसी भी राजनीतिक पार्टी से कोई वास्ता नहीं है। बीजेपी नेताओं के साथ घूमकर यह अपने आपको बीजेपी का बड़ा नेता बताता है और शासन, प्रशासन में सबको योगी आदित्यनाथ और केशव मौर्य से शिकायत करने की धमकी देकर अपनी गुंडई दिखाता है। पड़ताल में पता चला कि जब सपा की सरकार थी तब यही बंसीधर पांडेय सपा कार्यकर्ताओं के साथ घूमता था और अपने आपको मुलायम सिंह यादव का आदमी बताकर दबंगई करता था।

आपको बता दें कि बंसीधर पांडेय वही शख्स है जो कि अपने आपको बीजेपी का नेता बताता है और यही बता कर इसने पुलिस चौकी और थाने पर अपना हौवा बना रखा है। इस दबंग ने लोगों को डरा धमकाकर गांव के आधे दर्जन से ज्यादा जगहों पर अवैध कब्जा जमा रखा है। जिसमें कि सबसे ज्यादा हरिजन बस्ती की जमीन, तालाब और तालाब के किनारे की जगह है। हरिजन बस्ती में इस शख्स ने अपनी गुंडई से हरिजन के जमीन पर ही अपनी आटे की चक्की लगा रखी है लेकिन पुलिस प्रशासन उसे आज तक नहीं हटवा पाई।

पड़ताल में पता चला कि बंसीधर पांडेय नाम का यह शख्स पहले दूसरों के घर में छोटी-मोटी डकैती डालता था उसके बाद इसने गांजा बेचने का काम किया यहां से इसने धीरे-धीरे थाने, चौकी में दलाली करनी शुरू की और वहीं से इसके दबंग बनने की शुरूआत हुई। इसके बाद इसने अपने आपको सपा की सरकार में सपा का नेता बताकर और अब भाजपा का नेता बता कर गुंडई, मारपीट और अवैध कब्जा किया और इस काम में इसका पूरा साथ इसके बड़े भाई काशीनाथ पांडेय ने देना शुरू किया जो कि होमगार्ड है और इसी काशीनाथ ने पुलिस महकमें में दलाली करने के लिए और गांजा बेचने के लिए इसका परिचय थाने, चौकी में करवाया था। इन दोनों ने मिलकर हरिजन बस्ती समेत आधा दर्जन से ज्यादा जगहों पर अवैध कब्जा जमाया है।

यहां की पुलिस है भूतपूर्व सैनिक की दुश्मन

सुल्तानपुर की पुलिस में दबंगों का इस कदर खौफ छाया हुआ है कि वो न केवल अपना कर्तव्य भूल चुके हैं। बल्कि 65 साल के एक भूतपूर्व सैनिक को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद भी उन्हें अपने ही हाल पर छोड़ दिया है। आलम यह है कि वो एसडीएम की आदेश की भी अवहेलना कई महीनों से कर रहे हैं…

कादीपुर तहसील के अखंडनगर थाना स्थित पतार खास गांव में दो दबंगों का आतंक इस कदर फैला हुआ है कि एसडीएम का आदेश भी बौना साबित हो गया है। जहां एक तरफ सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट ने साफ आदेश दिया है कि किसी भी तालाब के किनारे का अतिक्रमण तुरंत गिराया जाए। फिर भी इस गांव के दो दबंग काशीनाथ पांडेय और बंशीधर पांडेय द्वारा जबरदस्ती तालाब के किनारे अवैध निर्माण करावाया गया है। शिकायत के बाद कादीपुर तहसील के एसडीएम ने इस अवैध निर्माण को रोकने के लिए लिखित आदेश दिए कि इस निर्माण कार्य को रोकने के लिए बल प्रयोग करना पड़े तो वो भी किया जाए। लेकिन निर्माण कार्य रूकना तो दूर की बात है विवादित जगह पर दबंगों ने अवैध निर्माण पूरा कर लिया।

दरअसल पतार खास गांव के 1159 ख क्षेत्र में तालाब है और 1159 क क्षेत्र की जमीन नवीन परती है जो कि तालाब के किनारे की जमीन में आती है। यहां किसी भी तरह का निर्माण पूरी तरह से अवैध है। लेकिन इसी गांव के भूमाफिया काशी और बंशीधर पांडेय जिसने कि पूरे तालाब के साथ-साथ दलित बस्ती की जमीन पर भी कब्जा कर रखा है। और अवैध निर्माण भी करा लिया है। मामले को लेकर एसडीएम कादीपुर ने आदेश भी दिया कि इस निर्माण को रुकवाया जाए लेकिन इन दबंगो को ना शासन का डर है और ना ही प्रशासन का। बल्कि यह लगता है कि शासन, प्रशासन ही इन दबंगों से खौफ खाता है।

इस अवैध निर्माण की वजह से बरसात का पानी जो कि तालाब में जाता था वो लौट कर गांव के ही बुजुर्ग और भूतपूर्व सैनिक बनवारी पांडेय के घर में भरने लगता जिससे कि उनके घर में ही बाढ़ की नौबत आ गई। जब उन्होंने इस बात के लिए एसडीएम से गुहार लगाई तो एसडीएम ने फिर आदेश दिया कि अतिक्रमण हटाया जाए और पानी निकलने की व्यवस्था की जाए। लेकिन दबंगों के डर से अभी तक पुलिस ने उस जगह पर जाना भी मुनासिब नहीं समझा है। मामले में जब बिलवाई चौकी के कांस्टेबल महेश पांडेय से बात की गई तो उनका जवाब स्तब्ध कर देने वाला था। कांस्टेबल ने कहा कि मैंने उनसे कब्जा हटाने के लिए कहा है जब वो नहीं सुन रहे तो मैं क्या कर सकता हूं? मैंने तो कब्जा हटाने के लिए बोल दिया है। अखंडनगर के एसओ ने तो साफ-साफ दोनों दबंगों के पक्ष में फैसला ही सुना दिया।

फिलहाल योगी सरकार में आम आदमी की उम्मीदें अभी भी बाकी है कि इन दबंगों और भूमाफियाओं से उन्हें मुक्ति जरूर मिलेगी। उम्मीद यही है कि शासन और प्रशासन इस पर संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करेंगे

यह पढ़े:

रिलायंस जियो पर भी जीएसटी का असर, होंगे 1 जुलाई से महंगे प्लान्स

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *