updated on February 20th, 2017 at 08:00 pm

मुंबई। जाने-माने अभिनेता ओमपुरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वो 66 साल के थे। ओमपुरी ने आक्रोश, सिटी ऑफ जाय और अर्धसत्य जैसी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय कर पूरे दुनिया में नाम कमाया। अपने शानदार अभिनय से उन्होने भारतीय सिनेमा में नई इबारत लिख दी। ओमपुरी का निधन उनके मुंबई स्थित घर पर हुआ। वो अपने घर के रसोई में फर्श पर मृत अवस्था में गिरे मिले। प्रधानमंत्री मोदी ने ओमपुरी के निधन पर दुख प्रकट किया। अभिनेता ओमपुरी को अर्धसत्य और आरोहण के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार नवाजा गया था।

इसके अलावा ओमपुरी को 1990में पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया था। ओमुपरी का जन्म हरियाणा के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। ओमपुरी ने भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान पुणे से ग्रेजुएशन किया था। वो राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के भी छात्र रहे थे।

ओमपुरी ने मराठी फिल्म घासीराम कोतवाल से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड तक में भी ओमपुरी ने अपने अभिनय का जलवा बिखेरा। अर्ध सत्य, भावनी भवाई, धारावी, धूप, युवा, डॉन अग्निपथजाने भी दो यारों, मिर्च मसाला, आक्रोश, गुप्त,  पार, माचिस  उनकी कुछ मशहूर फिल्में हैं।

नई जॉब्स के ताज़ा जानकारी के लिए हमारे चैनल को सब्सक्राइब (Subscribe) करें: Youtube Channel

Similar Posts

Leave a Reply