कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड

कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड (एएसआरबी ) 2017

कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड में स्टेनोग्राफर(ग्रेड III) और लोअर डिवीजन क्लर्क के पदों पे नौकरी देने के लिए जॉब वैकेंसी नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। विज्ञापन के अनुसार कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड ने 173 पदों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं जिसकी अंतिम तिथि 25 सितंबर 2017 बताई गई है, इच्छुक उम्मीदवार जो सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तुरंत आवेदन भरे।

आवेदन भरने से पहले आवश्यक जानकारी पद लें

संस्थान का नाम: कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड

पोस्ट और पदों की संख्या :

  • स्टेनोग्राफर (ग्रेड – III) – 95 पद
  • लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC) – 78 पद

अंतिम तिथि: जारी विज्ञापन के अनुसार कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड में आवेदन भरने की अंतिम तिथि 25 सितंबर 2017 बताई गई है। आवेदन फॉर्म में गलती को सुधरने की अंतिम तिथि 26-28 सितंबर 2017 रखी गई है, साथ ही उम्मीदवार 14 अक्टूबर 2017 से अपना प्रवेश प्रमाण पत्र डाउनलोड कर सकता है।

परीक्षा की तिथि : 29 अक्टूबर 2017

शैक्षणिक योग्यता: कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड ने स्टेनोग्राफर और लोअर डिवीजन क्लर्क की भर्ती के लिए पात्रता मानदंड अलग अलग रखे हैं, स्टेनोग्राफर (ग्रेड III) की भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्था से 12 वीं पास या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए और लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC ) के पदों की भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्था से 12 वीं पास या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए और साथ ही अंग्रेजी में 35 शब्दों प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड या हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए।

आयु सीमा: भर्ती के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 27 वर्ष रखी गई है।

आवेदन शुल्क: सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को रु. 200 आवेदन शुल्क देना होगा।

कैसे करें आवेदन: इच्छुक उम्मीदवार कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइ पे जा के ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं, ऑनलाइन आवेदन के बाद आवेदन का प्रिंटआउट निकल लें।

कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइटwww.asrb.org.in

कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड की ऑफिसियल नोटिफिकेशन के लिए यहाँ क्लिक करें

यह पढ़े:

आईटीबीपी भर्ती 2017, ITBP Recruitment 2017 Online Apply

टाटा मोटर्स लिमिटेड भर्ती 2017, 10 वीं पास जॉब

पतंजलि में जॉब, www.divyayoga.com

Similar Posts