रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस को 7 रन से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को पंजाब ने रखा जिंदा, किंग्स इलेवन पंजाब ने मैच जीत कर फैंस का दिल भी जीता

मुंबई इंडियंस के वानखेड़े स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब ने सांसे रोक देने वाले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है। मैच के आखिरी ओवर तक ऐसा लग रहा था कि जीत किसी को भी मिल सकती हैं। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर किंग्स इलेवन पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया, मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनको वानखेड़े में रिद्धिमान साहा की सुनामी देखने को मिलेगी। टॉस जीतकर रोहित बेहद खुश थे लेकिन उनकी इन्हीं खुशियों को साहा ने बेरंग कर दिया।

रिद्धिमान साहा का सुपरहिट शो

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने साहा को ओपनिंग पर भेजने का फैसला किया, कप्तान ग्लेन मैक्सवेल के भरोसे पर विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा पूरी तरह से कसौटी पर उतरे, साहा ने 93 रन की जबरदस्त पारी खेली, इस पारी के दौरान साहा ने 3 गगनचुंबी छक्के और 11 चौके लगाए। साहा को इस पारी के लिए उन्हे मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। साहा का बखूबी साथ दिया मार्टिन गुप्टिल ने, उन्होंने साहा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी निभाई, मार्टिन गुप्टिल 36 रन पर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान मैक्सवेल ने क्रीज पर आकर मुंबई के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। मैक्सवेल 47 रन पर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर आउट हो गए। मैक्सवेल और साहा के आउट होने के बाद शॉन मार्श और अक्षर पटेल टीम का स्कोर 200 के पार ले गए। लिहाजा पंजाब ने आईपीएल 2017 का सबसे बड़ा स्कोर 230 रन मुंबई के सामने खड़ा कर दिया।

रिद्धिमान साहा आईपीएल 2017

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों का निकला दम

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की पोल इस मैच में खुलकर सामने आ गई, मुंबई इंडियंस की तरफ से जसप्रीत बुमराह को छोड़कर कोई भी गेंदबाज लय में नहीं दिखा, सबने जमकर रन लुटवाए। हालाकि संतोष करने के लिए मिचेल मैक्लेनाघन,जसप्रीत बुमराह और कर्ण शर्मा इन तीनों गेंदबाजों को भी 1-1 विकेट हासिल हुए।

फिल सिमंस ने निभाई अहम जिम्मेदारी

231 रनों का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरूआत बेहद आक्रामक रही, पिछले मैच के हीरो लिंडल सिमंस ने इस मैच में भी आतिशी पारी खेली, सिमंस ने पार्थिव पटेल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी निभाई, विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव 38 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि सिमंस ने 59 रन की उपयोगी पारी खेली। इसके बाद कप्तान रोहित 5 रन, नीतेश राणा 12 रन पर पैवेलियन लौट गए, ऐसा लग रहा था कि मुंबई इस मैच में वापसी नहीं कर पाएगी।

फिल सिमंस आईपीएल 2017

पोलार्ड-पांड्या का प्रहार

कैरेबियन क्रिकेटर कीरोन पोलार्ड पोलार्ड ने आते ही मैच का रूख बदल दिया, उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर पंजाब के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख दी। पोलार्ड आखिर तक क्रीज पर डटे रहे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए, पोलार्ड ने 50 रन की विस्फोटक पारी खेली, वहीं हार्दिक पांड्या 30 रन बनाकर आउट हो गए। 20 ओवरों में मुंबई ने 223 रन बनाए और 7 रन से मैच हार गई।

प्लेऑफ पर किंग्स इलेवन पंजाब की नजर

आईपीएल 2017 दस के दंगल में मुंबई को इस हार से कोई फर्क नहीं पड़ा क्योंकि वो पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। जबकि पंजाब को इस जीत से काफी राहत मिली क्योंकि 14 मई को पुणे को हराकर किंग्स इलेवन पंजाब प्लेऑफ में क्वालीफाई के लिए अपना पक्ष मजबूत रखना चाहेगी।

यह पढ़े:

यूसी न्यूज पर IPL का मजा लेते हुए कैसे बनें मालामाल, इस खबर को जरूर पढ़िए

Similar Posts

2 Comments

  1. You’ve got among the finest internet sites.

    1. Thanks..

Leave a Reply