worlds greatest batsmen but only six sixes in Test career, हाशिम आमला

टेस्ट करियर में डॉन ब्रैडमैन ने लगाए केवल 6 छक्के

आज की क्रिकेट में छक्के मारने कितना जरूरी है ये बताने की जरूरत नहीं है, लेकिन आप विश्वास कीजिए कि दुनिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन ने भी ज्यादा छक्के नहीं लगाए। अपने पूरे टेस्ट करियर में डॉन ब्रैडमैन ने केवल 6 छक्के लगाए हैं, लेकिन विश्वास कीजिए, उस समय डॉन ब्रैडमैन दुनिया के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक थे। डॉन ब्रैडमैन ने टेस्ट मैच में एक दिन में तिहरा शतक लगाया हुआ है, जो आज भी एक रिकॉर्ड है।

छक्के मरना नहीं हैं महानता की निशानी

वही दुनिया के एक और बल्लेबाज हैं जो मौजूदा समय में खेल रहा है और इसी लिस्ट में शामिल हैं। आईपीएल 2017 के 26वें मैच में गुजरात और पंजाब के बीच मैच में पंजाब की तरफ से इस मैच में हाशिम आमला ने एक बार फिर शानदार पारी खेली। इस मैच में अमला ने 40 गेंदों में 65 रन बनाए। पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ भी अमला ने अपने टी20 करियर का पहला शतक लगाया था।

हाशिम आमला का स्ट्राइक रेट युवराज सिंह, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी से ज्यादा

अब आपको जानकार हैरानी होगी कि एक वक्त हाशिम अमला को वनडे और टी20 क्रिकेट के लायक बल्लेबाज नहीं समझा जाता था। उनके लिए कहा जाता था कि वह सिर्फ टेस्ट स्तर के बल्लेबाज है लेकिन इसके बाद हाशिम अमला ने अपना जौहर सीमित ओवर के क्रिकेट में भी दिखाया। वनडे हो या टी20 हर फॉर्मेट में न केवल वह रन बना रहे है बल्कि तेजी से रन बना रहे है। विश्वास कीजिए वनडे में अमला का स्ट्राइक रेट युवराज सिंह, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गजो से ज्यादा है।

अब इन दोनों खिलाड़ियों के बारे में पढ़ने के बाद आप कभी किसी बल्लेबाज के लिए मत कहना की यह क्रिकेटर यह काम नहीं कर सकता।

यह पढ़े:

विराट-धोनी के खिलाफ पाकिस्तान की स्पेशल तैयारी, पाक ने चोरी किया ‘विराट फॉर्मूला’

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *