ICC Champions Trophy 2017

एक क्रिकेट वेबसाइट के ओपिनियन पोल में टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी में जीत की सबसे बड़ी दावेदार
1 जून से मिनी वर्ल्ड कप 2017 का आगाज हो रहा है, दुनिया की 8 सबसे मजबूत टीमें एक दूसरे को टक्कर देने के लिए कमर कस चुकी है, और कौन सी टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का खिताब अपने नाम कर सकती है इसको लेकर सामने आया है चैंपियंस ट्रॉफी का सबसे बड़ा ओपिनियन पोल। साल 2000 का दूसरा चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली न्यूजीलैंड की टीम ओपिनियन पोल में सबसे नीचे है, 2.77 फीसदी लोगों का मानना है कि न्यूजीलैंड की टीम खिताब जीत सकती है। 3.89 फीसदी लोगों का मानना है कि इंग्लैंड में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी पर श्रीलंका की टीम कब्जा कर सकती है।

सर्वें में ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड का दबदबा

8.62 लोगों की पहली पसंद द.अफ्रीका की टीम है। द.अफ्रीका ने सबसे पहले चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया था, वही 8.09 फीसदी लोग बांग्लादेश को विनर के तौर पर देख रहे हैं। बांग्लादेश की टीम पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा ले रही है, 10.31 फीसदी लोगों की पहली पसंद ऑस्ट्रेलिया की टीम है। ऑस्ट्रेलिया ने 2006 और 2009 के चैंपियंस ट्रॉफी पर लगातार 2 बार कब्जा किया है। वही चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड की टीम को 11.61 फीसदी लोग इस बार का विजेता मान रही है।

चैंपियंस ट्रॉफी 2017

टीम इंडिया फैंस की पहली पसंद

20.12 फीसदी लोगों की पहली पसंद पाकिस्तान की टीम है। हम आपको बता दें कि पाकिस्तान ने अब तक चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा नहीं किया है। जबकि सबसे ज्यादा 34.59 फीसदी लोगों की पहली पसंद टीम इंडिया है। ओपिनियन पोल में विराट की टीम को सबसे ज्यादा वोट मिले हैं। टीम इंडिया दो बार चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा कर चुकी है, इस ओपिनियन पोल में टीम इंडिया जहां टॉप पर है वही पाकिस्तान दूसरे नंबर पर हर किसी को चौंका रहा है, जबकि न्यूजीलैंड की टीम सबसे निचले पायदान पर नजर आ रही है। ये ओपिनियन पोल एक क्रिकेट चलाने वाली वेबसाइट ने करवाया है। जिसमें भारत को पहले पायदान पर रखा गया है।

चैंपियंस ट्रॉफी 2017

2013 चैंपियंस ट्रॉफी पर टीम इंडिया का कब्जा

2013 का चैंपियंस ट्रॉफी भी इंग्लैंड में खेला गया था और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने खिताब पर कब्जा किया था, साफ है कि टीम इंडिया के खिलाड़ी जिस तरह के फॉर्म में नजर आ रहे हैं उसे देखते हुए चैंपियंस ट्रॉफी में हर किसी की पहली पसंद हिंदुस्तान बन गया है।

चैंपियंस ट्रॉफी 2017

यह पढ़े:

यूसी न्यूज पर IPL का मजा लेते हुए कैसे बनें मालामाल, इस खबर को जरूर पढ़िए

Similar Posts

Leave a Reply