Virat Kohli stay away from heavy food ipl 2017 news

updated on May 18th, 2020 at 12:21 am

दिल्ली के रहने वाले और खाने-पीने के शौकीन विराट कोहली ने अपनी बॉडी के लिए छोड़ा बटर चिकन और दाल मखनी

टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली अपनी फिटनेस को लेकर बेहद सजग रहते है, आजकल की दौड़ती-भागती जिंदगी में लोग ऑफिस में कमाने के चक्कर में खाने पीने पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते है, जो मिल जाता है उसी से काम चला लेते है, और अपनी फिटनेस के साथ गलत अन्याय करते है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि दिल्ली के रहने वाले और पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखने वाले विराट कोहली ने अपनी फिटनेस को शानदार बनाए रखने के लिए पिछले 3 साल से बटर चिकन औऱ दाव मखनी को हाथ तक नहीं लगाया है, इन रेसपी का नाम सुनकर विराट के मुंह में पानी आ जाता है, लेकिन विराट ने अपनी फिटनेस के साथ कोई धोखा करने की कोशिश नहीं की है। और आज इसी का नतीजा है कि विराट देश के जाने माने फिट खिलाड़ियों में सबसे आगे है।

फिटनेस पहले, खाना-पीना बाद में

आरसीबी टीम 2017 के कप्तान विराट कोहली ने अपनी फिटनेस को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है, मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले कोहली ने एक इंटरव्यू में अपनी फिटनेस के बारे में खुलकर बात की, उन्होंने बताया कि कैसे वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं। कोहली के मुताबिक उन्होंने पिछले तीन सालों में एक बार भी बटर चिकन नहीं खाया है, यही नहीं उन्होंने दाल मखनी को भी तीन साल से हाथ नहीं लगाया। दिल्ली में रहने वाले लोग जानते हैं कि बटर चिकन और दाल मखनी यहां हर किसी के फेवरेट होते हैं। लेकिन, इस खिलाड़ी ने अपनी फिटनेस के लिए सबकुछ त्याग कर दिया।

विराट कोहली फिटनेस

बचपन में खूब खाते थे जंक फूड

विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा बताते हैं कि उन्हें बटर चिकन और रोल्स बहुत पसंद थे। लेकिन अब वो टीम के कप्तान और देश के टॉप क्रिकेटर हैं, इसलिए उन्हें अब न सिर्फ मैदान पर टीम के लिए बल्कि बाहर भी उदाहरण बनना पड़ेगा। पहले उसे हर तरह का फास्ट फूड पसंद था, लेकिन अब उसकी डाइट में ये सब कहीं नहीं है।

फ्रांस से मंगाकर पीते हैं स्पेशल पानी

कई साल पहले अपनी खराब आदतों और बेकार जीवन शैली के बाद 28 साल के विराट ने अपनी फिटनेस पर ध्यान देना शुरू किया और स्वास्थ्य के लिए खराब खाने को छोड़कर प्रोटीन डाइट को अपना लिया। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनका मेटाबॉलिजम इस तरह का कि ये सामान्य से दोगुना नुकसान पहुंचाता है। इसलिए उन्हें जंक फूड और फैट बढ़ाने वाले खाने को छोड़ना पड़ा, जिसमें दाल मखानी और बटर चिकन भी शामिल है। चावल और चिप्स के बजाय वो वीट क्रैकर्स, सालमन और सुशी जैसे प्रोटीन फूड खाते हैं। हाल ही कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि विराट कोहली फ्रांस से आया हुआ स्पेशल पानी ही पीते हैं। जिसकी कीमत ज्यादा है।

Similar Posts

Leave a Reply