Vijay Shankar Indoor Mini Stadium

तमिलनाडू के इस तोड़-फोड़ खिलाड़ी ने जीता डेविड वॉर्नर का दिल,प्लेऑफ में टीम को पहुंचाया

आइपीएल सीजन-10 अपने आखिरी पड़ाव पर है, इस आखिरी पड़ाव में सनराइजर्स हैदराबाद के एक खिलाड़ी ने फैंस के दिलों पर राज कर लिया है। गुजरात लायंस के खिलाफ इस खिलाड़ी ने बल्ले से जमकर तोड़-फोड़ की, औऱ अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने में अहम रोल निभाया। जी हां, हम बात कर रहे हैं विजय शंकर की शंकर ने अपनी टीम के लिए इस अहम मैच में कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ शतकीय साझेदारी निभाई और 44 गेंदों में नौ चौकों के साथ 63 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

घर की छत पर मिनी इंडोर स्टेडियम

हम आपको बताना चाहेंगे कि विजय शंकर ने अपने ङर की छत पर छोटा सा मिनी इंडोर स्टेडियम बना रखा है, इसमें नेट्स के साथ-साथ पिच की व्यवस्था भी है। शंकर घंटो अपने घर की छत पर जाकर प्रैक्टिस करते है, और यहीं शंकर की कामयाबी का सबसे बड़ा राज है। इस तस्वीर में आप देख सकते है, कैसे शंकर ने अपने घर की छत को इंडोर नेट्स से घेर रखा है।

विजय शंकर मिनी इंडोर स्टेडियम

तीसरे मैच में शंकर का तांडव

केवल 26 साल के विजय शंकर को इस आईपीएल 2017 में तीसरा मैच खेलने का मौका मिला था, लेकिन उन्होंने इस मौके को काफी गंभीरता से लिया, और टीम में अपनी मौजूदगी को साबित किया, इससे पहले उन्होंने इस आईपीएल 2017 के दो मैचों में 1 और नाबाद 15 रन बनाए थे। पहला मैच उन्होंने मुंबई के खिलाफ खेला था और सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। इस मैच में उन्हें मलिंगा ने 1 रन के स्कोर पर आउट किया था। दूसरे मैच में भी उन्हें मुंबई के खिलाफ ही खेलने का मौका मिला। इस मैच में वह पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और नाबाद 15 रन बनाए और टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाकर लौटे।

तमिलनाडू से तय किया सफर

प्लेऑफ के लिए अहम मैच से पहले टीम में लिए जाने और बैटिंग लाइन-अप में ऊपर भेजे जाने से लगता है कि उन्हें प्लेऑफ के मैचों में भी मौका दिया जा सकता है। मूल रूप से तमिलनाडु के खिलाड़ी विजय शंकर के नाम 33 ट्वेंटी-20 मैचों में 2 अर्धशतकों के साथ 415 रन हैं और इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 69 रन रहा है। शंकर इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे।

कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद का हल्ला बोल, गुजरात को 8 विकेट से हराकर प्लेऑफ में बनाई जगह

सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लायंस को 8 विकेट से हराकर शान से आईपीएल 2017 के प्लाऑफ में जगह बना ली है। 155 रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 2 विकेट खोकर आसानी से इस टारगेट को हासिल कर लिया। हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने नाबाद 69 रन की पारी खेली तो वहीं हैदराबाद की तरफ से तीसरा मैच खेल रहे विजय शंकर ने भी नाबाद 63 रन बनाए। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर गुजरात लायंस के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है, इससे पहले मुंबई ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था।

डेविड वॉर्नर – विजय शंकर का तांडव

हैदराबाद की जीत में इन दोनों बल्लेबाजों का अहम रोल रहा, आईपीएल 2017 में अपना तीसरा मैच खेल रहे विजय शंकर ने कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी निभाई। इस जीत से हैदराबाद के हौंसले बुलंद हो गए हैं, और अब उसकी नजर खिताब पर टिक गई है।

डेविड वॉर्नर - विजय शंकर

गुजरात की बेहतरीन शुरूआत

प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी गुजरात की टीम के लिए मैच में कुछ अच्छा नहीं रहा, टॉस जीतकर हैदराबाद ने सुरेश रैना एंड कंपनी को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। ड्वेन स्मिथ और इशान किशन के बीच पहले विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी लाजवाब रही, दोनों बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे, इशान ने 61 रन बनाए तो स्मिथ ने 2 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 54 रन जोड़े। इन दोनों के आउट होने के बाद पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। गुजरात के बाकी 9 बल्लेबाज़ महज़ 43 रनों के अंदर आउट हो गए।

सिराज मैन ऑफ द मैच

हैदराबाद की तरफ से मैदान पर सिराज का जलवा देखने को मिला, सिराज ने 4 विकेट अपने खाते में डाले। जबकि राशिद खान को 3 विकेट मिले। वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को 2 कामयाबी हासिल हुई।

यह पढ़े:

यूसी न्यूज पर IPL का मजा लेते हुए कैसे बनें मालामाल, इस खबर को जरूर पढ़िए

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *