दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

updated on July 30th, 2017 at 10:18 pm

सबसे अधिक कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्में

दुनिया में हॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में बनी है जिन्होंने इतिहास रच दिया है। आज हम आपको हालीवुड की 5 ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने हालीवुड में कमाई के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। डिजिटल युग के आ जाने से अब हॉलीवुड फिल्मों को भी विदेशों में पसंद किया जाता है। ऐसी ऐसी नई तकनीक आ गई है जिनका इस्तेमाल करके फिल्मों को और रोचक मनोरंजक बनाया जाता है। तो चलिए जान लेते हैं दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाली टॉप फाइव बॉलीवुड फिल्मों के बारे में जो इस प्रकार हैं।

अवतार– यह फिल्म सन 2009 में आई थी। अवतार फिल्म इतनी लोकप्रिय हुई कि इसमें 278 करोड डॉलर की कमाई की अगर हम इन पैसों को भारतीय रुपयों में कन्वर्ट करके बताएंगे तो लगभग 18000 करोड रुपए होता है। यह हॉलीवुड फिल्म दुनिया की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म रही है।

टाइटैनिक – यह फिल्म अगर आप देखेंगे तो आपके दिल को छू लेगी। टाइटैनिक फिल्म की बात की जाय तो यह फिल्म एक सच्ची घटना पर बनाई गई है, इस फिल्म की टोटल कमाई 218 करो डालर से अधिक है। भारतीय रुपए में कन्वर्ट करें तो यह 14000 करोड रुपए का बिजनेस करके सबसे अधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में नंबर दो पर है।

जुरासिक वर्ल्ड– यह फिल्म काफी लोकप्रिय हुई। फिल्मी पंडितों ने इसकी काफी सराहना की इस फिल्म ने कुल मिलाकर 152 करोड़ डॉलर से अधिक की कमाई की यह फिल्म सन 2015 में आई थी। इसके कुल बिजनेस को अगर भारतीय रुपए में कन्वर्ट करें तो 9750 करोड रुपए की कमाई करके यह फिल्म हॉलीवुड की तीसरी सबसे बड़ी कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म है।

नई जॉब्स के ताज़ा जानकारी के लिए हमारे चैनल को सब्सक्राइब (Subscribe) करें: Youtube Channel

अवेंजर्स – अगर आप टेक्नोलॉजी की दुनिया में रुचि रखते हैं तो इस फिल्म को आप को जरुर देखना चहिए। इस फिल्म को देखकर समय आपको लग सकता है कि आप किसी दूसरी दुनिया में है. इस फिल्म ने 151 करो डॉलर से अधिक की कमाई की है. सबसे अधिक कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्मों में अवेंजर्स फिल्म नंबर चार पर है।

फास्ट एंड फ्यूरियस– इस फिल्म की काफी सीरीज हॉलीवुड में आ चुकी है। सन 2015 में रिलीज हुई फास्ट एंड फ्यूरियस ने टोटल 151 करोड़ डॉलर से अधिक की कमाई कर ली है। इसकी टोटल कमाई को अगर भारतीय रुपए में कन्वर्ट करें तो वह 9650 करोड़ होता है, सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में फास्ट एंड फ्यूरियस फिल्म नंबर पांच पर है।

यह पढ़े:

विश्व की सबसे हॉट नर्स – कैरिना लिन (Carina Linn)

Similar Posts

Leave a Reply