some qualities that makes Salman Khan the perfect sultan of Bollywood

updated on August 17th, 2017 at 01:19 am

सलमान खान -एक ऐसा नाम जो हर उम्र के लोगों के दिलों पर राज करता है और जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। आप चाहे उन्हें पसंद करें या नहीं लेकिन आप उन्हें नजरअंदाज नहीं कर सकते। उनके करियर के उतर चढ़ाव में फ्लॉप फिल्में हो या कॉन्ट्रोवर्सीज इन सब के बावजूद भी दबंग खान आज सबके दिलों पर राज करते हैं। पूरी फिल्म इंडस्ट्री सलमान खान के बिना अधूरी है और सही मायने में वो बॉलीवुड के सुल्तान है। यूँ ही उन्हें बॉलीवुड का भाई नहीं कहा जाता है। सलमान सिर्फ अपनी एक्टिंग के दम पर ही सबके दिलों पर राज नहीं करते और भी कई सारी खूबियां है जो उन्हें बाकि सब स्टार्स से अलग बनाती है।

आइये जानते है उनकी कुछ ऐसी खूबियों के बारे में

सलमान खान बॉलीवुड में एक मात्र स्टार हैं जिन्होंने बच्चों और गरीबों के लिए एक संस्था (बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन) बनाई है। वो जानते है कि गरीब बच्चे मूवी देखने नहीं जा सकते तो वो उन बच्चों के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग कार्यक्रम भी रखते है। पार्टनर के रिलीज के वक़्त भी उन्होंने ऐसी ही स्क्रीनिंग रखी थी और हर बच्चे को गिफ्ट भी दिया था। यही होती है एक अच्छे इंसान की निशानी।

बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन

सलमान ख़ान ने बॉलीवुड में कई सितारों को लांच किया है। जिनमें सूरज पंचौली, हिमेश रेशमियां जैसे नाम शामिल है। सलमान हमेशा नए नए चेहरों को मौका देते रहते है और उन्हें कमयाब बनाने में कोई कसार बाकि नहीं रखते।

जब भी कोई दबंग खान से मदद मांगता है, तो सलमान खान हमेशा तैयार रहते है। चाहे वो सुष्मिता सेन हो या दिया मिर्जा सलमान खान किसी को मना नहीं करते। कई बार तो वो बिना किसी मेहनताने के फिल्म भी कर लेते है, जब सावन कुमार ने उनसे फिल्म के लिए कहा तो उन्होंने उसके लिए कोई पैसा नहीं लिया। गोविंदा को भी बुरे वक़्त में सलमान खान ने ही मदद की थी। वाह ! सलमान आप सही मायने में एक सुपर स्टार हो।

बॉक्स ऑफिस किंग : दूसरे सितारो से अलग सलमान की हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती है, यहां तक की शाहरुख़ खान, आमिर खान, ऋतिक रोशन और अक्षय कुमार जैसे स्टार भी सलमान को मात नहीं दे सकते है। सलमान खान कभी भी अवार्ड्स की परवाह नहीं करते उन्हें अपने काम में मजा आता है न कि अवार्ड में। सलमान एक ऐसे एक्टर है जिन्होंने साबित किया है कि एक अच्छा एक्टर होने के लिए अवार्ड की जरूरत नहीं होती।

सलमान आज की युवा पीढ़ी के स्टाइल आइकॉन माने जाते है। हर वर्ग में उनके स्टाइल को कॉपी किया जाता है, चाहे वो तेरे नाम वाला लुक हो या रेडी वाला। वो सच में युथ आइकॉन है।

यह पढ़े:

रणबीर कपूर की ये फिल्म आपको दीवाना बना देगी : हूबहू संजय दत्त जैसे

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *