लिपस्टिक अंडर माय बुर्का

updated on July 30th, 2017 at 10:24 pm

सेंसर बोर्ड की कैंची से खुद को बचाने का प्रयास करती फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इस फिल्म में बोल्ड कंटेट का इस्तेमाल किया गया है। जिसकी वजह से यह फिल्म कंट्रोवर्सी में है। इस फिल्म का डायरेक्शन अलंकृता श्रीवास्तव ने किया है। जिसमें चार अलग-अलग महिलाओं के अंदर पनप रही बोल्ड इच्छाओं के बारे में बताया गया है। जिसे समाज के नियमों की वजह से उन्हें छुपाकर जताने के जतनों के बारे में दिखाया गया।

इस फिल्म में चारों महिलाओं के कैरेक्टर चार विभिन्न उम्र की हैं। 50 साल की महिला की किरदार रत्ना शाह पाठक निभा रही हैं। कोंकणा सेन शर्मा 30 साल की महिला का कैरेक्टर निभा रही हैं, आहना कुमरा 20 साल की युवती और प्लाबिता बोरठाकुर 20 साल से कम लड़की की भूमिका में है।
ये चारों कैरेक्टर भले ही उम्र के चार दहलीजों पर हैं, लेकिन इनका नेचर एक ही है। सभी कैरेक्टर समाज की बंदिशों को तोड़कर पुरुष प्रधान समाज की समस्या को पार कर अपने हिसाब से जिंदगी जीना चाहती हैं। 50 साल की उम्र की किरदार निभा रहीं रत्ना शाह पाठक अपने काफी कम उम्र के लड़के के साथ फोन पर घंटों बात करती हैं। दोनों के बीच बातों के इस सिलसिले में प्यार हो जाता है।

वहीं बाकी के तीनों महिला कैरेक्टर भी आजाद जिंदगी जीने का सपना देख रही होती हैं। अपने मन मुताबिक जगहों पर घूमना, स्मोक करना, अपने साथी के साथ कॉन्डोम पर चर्चा करने की इच्छा रखती है। इस फिल्म का नाम ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ इसलिए रखा गया है कि सभी कैरेक्टर सारी बंदिशों को हवा में उड़ाते हुए लिपस्टिक से अपने होठों को सुर्ख रंग में रंगने की इच्छा रखती है।

लिपस्टिक अंडर माय बुर्का के पूरे ट्रेलर में चारों कैरेक्टर्स के बारे में यही दिखाया गया है कि किस तरह से वो अपनी जिंदगी जीना चाहती हैं। लिपस्टिक अंडर माय बुर्का के ट्रेलर में कुछ बोल्ड सीन्स का भी हल्का पुट दिया गया है। जिसे देखकर यह लगता है कि सेंसर बोर्ड इस पर तगड़ी कैंची चलाने वाला है। यह फिल्म 21 जुलाई को रिलीज होने वाली है। जिसका दर्शकों को इंतजार है।

यह पढ़े:

नई जॉब्स के ताज़ा जानकारी के लिए हमारे चैनल को सब्सक्राइब (Subscribe) करें: Youtube Channel

Similar Posts

Leave a Reply