Bollywood actors can not reach the right foot of their fathers acting role

आज लाखों लोग अपने दिलों में एक अभिनेता बनने की चाहत रखते है। इसके लिए कड़ी मेहनत और त्याग करने से भी पीछे नहीं हटते। बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता है, जिन्होंने अपने मेहनत और काबिलियत के दम पर ये मुकाम हासिल किया है। जिनमे शाहरुख़ खान, अक्षय कुमार, जैकी श्रॉफ जैसे कई अभिनेता शामिल है।

वही एक बॉलीवुड अभिनेता के घर में पैदा होना ही इन सब दरवाजों की चाबी माना जाता है, जहां से बॉलीबुड में जाने के रास्तों का ताला खुद-ब-खुद खुल जाता है। उनके लिए शुरुआत बहुत ही आसान होती है । लेकिन ये शुरुवात सिर्फ उनके हुनर की परीक्षा होती है। इससे ये नहीं कहा जा सकता कि उन्हें सफलता मिल ही जाएगी। आज का विषय उन्ही सितारों के बारें में है, जो अपने पिता से मिली अभिनय की विरासत को आगे नहीं ले जा पाए। इन अभिनेताओं को इतना अच्छा मंच मिलने के बाद भी अपने पिता की तरह अभिनय में अपना परचम नहीं लहरा सके।

अभिषेक बच्चन : जहां बॉलीवुड में महानायक अमिताभ बच्चन को सबसे उम्दा अभिनेताओं की सूचि में अव्वल स्थान मिला हुआ है।वहीँ अभिषेक बच्चन उन आकांक्षाओं पर खरे नहीं उतरते है। अभिषेक बच्चन ने वर्ष 2000 में फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपने अभिनय की शुरुवात की थी। हालाँकि उनकी कुछ फ़िल्में जैसे गुरु, सरकार , धूम ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल की। लेकिन आज भी अभिषेक सफल सितारों की गिनती में बहुत पीछे है।

तुषार कपूर : जीतेन्द्र जिन्हे अपने समय का सबसे सफल अभिनेता माना जाता है, उनके सुपुत्र अपने पिता की तरह सफल नहीं हो सके। उनकी पहली फिल्म ‘मुझे कुछ कहना है’ ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल की थी। लेकिन उसके बाद उनकी लगभग सभी फ़िल्में फ्लॉप साबित हुई। आज तुषार एक सहयोगी कलाकार बन कर रह गए है।

पुरु राजकुमार : बहुत कम लोग जानते है, कि पुरु राजकुमार प्रसिद्ध अभिनेता राजकुमार के बेटे है। पुरु राजकुमार नै अपने करियर की शुरुवात 1996 में ‘बाल ब्रह्मचारी’ से की थी। उनका अभिनय अपने पिता की तुलना में बहुत ही कमजोर था। ‘ हमारा दिल आपके पास है’ में एक नकारात्मक किरदार भी निभाया था।

मिमोह चक्रवर्ती : तीन बार नेशनल अवार्ड जितने वाले अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को कौन नहीं जानता है। अपने समय में डिस्को डांसर के नाम से प्रसिद्ध अभिनता के बेटे मिमोह ने जिमी फिल्म से अपने करियर की शुरुवात की थी। ये फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई और उनका करियर रफ्तार पकड़ने से पहले ही थम गया।

कुमार गौरव : अभिनेता राजेंद्र कुमार के पुत्र कुमार गौरव ने सन 1981 में फिल्म लव स्टोरी से बहुत ही सफल शुरुवात की थी। लेकिन बाद में वो सिनेमा जगत में कहां गुम हो गए कुछ कहा नहीं जा सकता।

यह पढ़े:

बाहुबली 2: जानिये किस स्टार को मिली कितनी फीस

Similar Posts

Leave a Reply