बॉलीवुड स्टार्स की कमाई

updated on July 31st, 2017 at 11:30 pm

शाहरुख खान की कमाई

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्में आज कल बॉक्स ऑफिस से भले ही करोड़ों का कलेक्शन करती हैं, लेकिन आपको बता दें की शाहरूख खान की पहली सैलरी महज 50 रूपए थी। सुपरस्टार तो फिल्म से कितनी कमाई करते है इसकी जानकारी लगभग सभी को होती है। साथ ही शाहरुख खान दुनियाभर में स्टेज शो भी करते हैं, ऐसा कहा जाता है की शाहरूख खान अपनी फिल्मों से ज़्यादा फीस स्टेज शो के लिए लेते हैं।

शाहरुख खान की कमाई

आज शाहरुख खान बॉक्स ऑफिस के बादशाह हैं। उनकी हर फिल्म 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस करती है। शाहरूख खान के पास फ़िलहाल लगभग 21 इंडोर्समेंट हैं। जिनके ज़रिए उन्हें अच्छी खासी कमाई हो जाती है। शाहरुख खान की लगभग फिल्में हिट जा रही है और शाहरुख अपनी एक फिल्म के 40 से 45 करोड रुपए लेते हैं। शाहरुख एक दिन में 60 लाख रुपये कमाते हैं। उनकी इनकम का सोर्स फिल्में, अवॉर्ड शोज, इवेंट में परफॉर्मेंस, लाइव कंन्सर्ट और टेलीविजन है।

आमिर खान की कमाई

आपको बता दें की बॅालीवुड के सभी सुपरस्टार को अब फिल्म की फीस नहीं दी जाती बल्कि वह फिल्म के पूरे मुनाफे और सैटेलाइट राइट्स की कमाई पर अपना हक जताते हैं। आमिर खान के लिए आय का मुख्य स्रोत अपनी सुपर हिट फिल्में है। इतना ही नहीं लोकप्रिय टीवी शो ‘सत्यमेव जयते’ उन्होंने हर एपिसोड 2 करोड़ में किया था।

आमिर खान की कमाई

फिल्मो की बात की जाय तो भारत एक ऐसा देश है जो हर साल दुनिया में सबसे अधिक फिल्में रिलीज करता है। जिनमें से कई ऐसी भी फिल्में होती हैं जो 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर लेती हैं। आमिर खान की कमाई की बात करें तो आमिर खान ने कई विज्ञापनो से भी मोटी कमाई की है। आपको बता दें की आमिर खान ने अपने कैरियर की शुरवात एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रुप में की थी और अब वो बॉवीवुड में एक्टर के साथ साथ डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं। आमिर खान अपनी हर फिल्म के लिए लगभग 50 करोड़ रुपए लेते हैं। आमिर खान की कुल संपत्ति लगभग 185 मिलियन डॉलर की है।

सलमान खान की कमाई

सलमान खान सिर्फ एक एक्टर ही नहीं बल्कि कई लोगों के लिए वो मसीहा भी हैं। सलमान खान हिंदी सिनेमा का वो अहम चेहरा हैं, जो उन्हें एक तरफ तो सुपरस्टार, दानी बनाता है तो दूसरा तरफ उन्हें विवादित कहता है, क्युकी सलमान खान हमेशा विवादों के कारण चर्चा में रहते हैं। सलमान खान की फिल्मो की बात की जय तो बजरंगी भाईजान ने पूरी दुनिया में 600 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

सलमान खान की कमाई

सलमान खान को साल 2016 की टॉप इनकम वाले भारतीय सिलेब्रिटीज़ की लिस्ट में सबसे ऊपर रखा गया। थम्स अप कंपनी ने 2012 में सलमान खान को ब्रांड एम्बैसडर बनाया था। सलमान खान की कमाई की बात की जाय तो वह एक विज्ञापन के लिए हर साल 5 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। सलमान खान ने ‘दस का दम’ और ‘बिग बॉस’ शो में काफी मोटी कमाई की थी। सलमान की प्रतिदिन की कमाई करीब 52 लाख रुपए है। बॉलीवुड सुपरस्‍टार सलमान खान सालाना सबसे अधिक कमाई करने वाले एक्‍टर्स के रूप में गिने जाते हैं। उनकी सालाना कमाई लगभग 300 करोड़ के पार है।

अक्षय कुमार की कमाई

1991 में फिल्म सौगंध से अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत करने वाले बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। अक्षय कुमार हमेशा से ऐसे अभिनेता रहे हैं, जिनको नंबर वन से कोई लेना देना नहीं रहा है। हमेशा से ही वह अपने काम में मस्त रहे और दर्शक उन्हें ऐसे ही पसंद करते रहे हैं।

अक्षय कुमार की कमाई

अक्षय कुमार एक्टिंग के अलावा कई ब्रांड्स को एंडोर्स तो करते ही हैं, साथ ही उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है। एक कार्यक्रम में अक्षय कुमार ने कहा- मैं साल में चार-पांच फिल्‍में बनाता हूं और उसका बजट काफी कम रखता हूं। उनकी एक फिल्‍म का बजट 30-35 करोड़ रुपए ही होता है। अक्षय कुमार ने मोटरसाइकिल और गोल्ड पर लोन देने वाली कंपनी समेत कई उत्पादनों के विज्ञापन से भी अच्छी कमाई की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय कुमार हर दिन करीब 57 लाख रुपए कमाते हैं।

वरुण धवन की कमाई

बॉलीवुड स्टार्स वरुण धवन ने अपने कैरियर की शुरुआत 2012 में करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द इयर से की। लेकिन वरुण धवन ने 2010 में करण जौहर के साथ माइ नेम इज़ ख़ान में भी एक को-एक्टर के तौर पे काम किया। बॉलीवुड स्टार्स के बारे में जनता सब कुछ जानना चाहती हैं, वो क्या खातें हैं, क्या पहनते हैं, और उनकी इनकम कितनी है।

वरुण धवन की कमाई

आपको बता दे की वरुण धवन बहुत कम समय में ही बॉलीवुड के फेमस अभिनेता बन गए। वरुण धवन अपना चार्मिंग पर्सनैलिटी और गुड लुकिंग के लिए जाने जाते हैं। वरूण धवन की लगभग फिल्में हिट जा रही है। जाहिर सी बात है अगर फिल्म हिट है तो वरुण उसकी कीमत भी अच्छी ही लेंगे। वरुण धवन अपनी एक फिल्म के 8 से 10 करोड रुपए लेते हैं। वरुण धवन ने कोका कोला, स्लाइस, पेनासोनिक, आदि के विज्ञापनों से भी खूब कमाई की है। उन्होंने गेट्सबी, पैनासोनिक, वी चैट और नेस्ले सहित कई ब्रांडों का समर्थन किया है। उन्होंने प्रति विज्ञापन के लगभग 50 लाख रुपये का चार्ज किया।

विराट कोहली की कमाई

वही भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों की कमाई की बात की बात की जाय तो भारतीय खिलाड़ियों की सैलरी जानकर आप हैरान रह जाओगे. आज कल आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में खेलने के लिए क्रिकेटर्स को करोड़ों रुपये दिये जाते हैं, साथ ही इनके अलावा बीसीसीआई भी भारतीय खिलाड़ियों को अच्छी खासी मोटी सैलरी भी देती है।

विराट कोहली की कमाई

भारत में क्रिकेट जैसे खेल और क्रिकेटर्स का बहुत ज्‍यादा क्रेज है। विराट कोहली और उनकी टीम जितनी मेहनत करती है, उतनी ही मोटी रकम लेती है। विराट कोहली की सालाना कमाई तकरीबन 1 से 2 करोड़ रुपए है। विराट कोहली जो की अब भारतीय क्रिकेट कप्तान हैं फोर्ब्स की दुनिया के सबसे अधिक कमाई करने वाले 100 खिलाडि़यों की सूची में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। विराट कोहली की लगभग कमाई दो करोड़ 20 लाख डॉलर है, जिसमें 30 लाख डालर वेतन और पुरस्कार है, और इसके अलावा एक करोड़ 90 लाख डालर वो विज्ञापन से कमाते है।

यह पढ़े:

विश्व की सबसे हॉट नर्स – कैरिना लिन (Carina Linn)

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *