बाहुबली 2: द कॉन्क्लूज़न, तेलगु सिनेमा

updated on June 13th, 2017 at 11:09 pm

बाहुबली 2: द कॉन्क्लूज़न ने बॉक्‍स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकार्ड तोड़ कर बॉलीवुड को बौना साबित कर दिया है। अपनी चकाचौंध और रोज रोज की कंट्रोवर्सी पर इतराने वाला बॉलीवुड, तेलगु सिनेमा की फिल्‍म बाहुबली 2 की आपार सफलता से गहरे सदमें में आ गया है। बाहुबली 2: द कॉन्क्लूज़न ने एक और जहां कमाई के मामले में बॉलीवुड को पीछे छोड़ा वहीं बाहुबली 2 अपनी तकनीक और ग्राफिक्‍स के मामले में भी कई गुना बेहतर साबित हुई। बॉलीवुड के निर्माता निर्देशक तो इस प्रकार की उन्‍नत किस्‍म की फिल्‍म बनाना तो दूर और इसके बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। पहले भी कई बार देखा गया है कि बॉलीवुड ने हॉलीवुड और दक्षिण भारत की फिल्‍मों की नकल करने की कोशिश की है। लेकिन वह जब भी कोई सांइस फिक्‍शन व हॉरर या क्रीचर आधारित फिल्‍म बनाते हैं, तो उनके क्रीचर व एलियन जरूरत से ज्‍यादा बनावटी नजर आते हैं। इसकी एक प्रमुख वजह यह है कि बॉलीवुड के पास न तो तकनीकी एक्‍सपर्ट हैं और न ही अच्‍छी तकनीक। यही वजह है कि बॉलीवुड में घिसी पिटी प्रेम कहानी पर ही फिल्‍में बनती हैं।

बॉलीवुड की फिल्‍म ‘’कोई मिल गया’’ जिसमें रितिक रोशन ने हीरो की भूमिका निभाई थी, यह भी एक हॉलीवुड फिल्‍म की नकल थी। लेकिन प्रेम कहानी और बेहतरीन किस्‍म के गानों की वजह से यह फिल्‍म सुपर डुपर हिट हो गई थी। शायद बॉलीवुड में अच्‍छे कहानीकारों की भारी कमी है, यही वजह है कि बॉलीवुड की ओर से दर्शकों के सामने मौलिक कहानी पर आधारित कोई विश्‍वस्‍तरीय फिल्‍म अब तक सामने नहीं आई है।

बाहुबली 2 द कॉन्क्लूज़न, तेलगु सिनेमा

रजनीकांत की रोबोट ने तेलगु सिनेमा को एक नई दिशा दी:

दक्षिण भारत के सुपरस्‍टार रजनीकांत की फिल्‍म रोबोट ने तेलगु सिनेमा को एक नई दिशा दी। हालांकि यह फिल्‍म भी हॉलीवुड फिल्‍म आई रोबोट की नकल थी। लेकिन इस फिल्‍म को बनाकर तेलगु सिनेमा ने अपनी तकनीक पर पकड़ का अच्‍छा प्रदर्शन किया था। लेकिन बाहुबली और फिर उसके बाद बनी बाहुबली 2 ने तकनीक और ग्राफिक्‍स के मामले में पूरे देश में अपनी धूम मचा दी

नई जॉब्स के ताज़ा जानकारी के लिए हमारे चैनल को सब्सक्राइब (Subscribe) करें: Youtube Channel

यह वाकई कमाल की फिल्‍म है। अच्‍छे किस्‍म के कैमरों और ग्राफिक्‍स का बेहतरीन इस्‍तेमाल करके बाहुबली सीरीज की दोनों फिल्‍मों ने पूरे देश में तहलका मचा दिया। बाहुबली अपने 21 दिन के कारोबार में 1500 करोड़ रूपए कमाने में भी सफल हुई। बाहुबली 2 की कमाई वाकई निर्माता निर्देशक की मेहनत की कमाई है। अब देखने वाली बात यह है कि बॉलीवुड दक्षिण भारत के सिनेमा और विशेष रूप से तेलगु सिनेमा से कब सीख लेता है?

यह पढ़े:

बाहुबली 2: द कॉन्क्लूज़न, जानिये किस स्टार को मिली कितनी फीस

Similar Posts

Leave a Reply