व्हाट्सएप के नये फीचर

इस तकनीकी दुनिया में जहां पैसे तुरंत भेजने के लिए डिजिटल माध्यमों का प्रयोग किया जाता है, सबसे प्रसिद्ध इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप कैसे पीछे रह सकता है। जी हाँ, आख़िरकार ऐसा होने जा रहा है। अब जल्दी ही व्हाट्सएप के माध्यम से पैसे भेज एवं प्राप्त कर सकेंगे। आज जहां हाइक, पेटीएम जैसे ऐप पैसों के तुरंत ट्रान्सफर की सुविधा लेकर आ गए हैं, ऐसे में व्हाट्सएप भी गूगल प्ले बीटा वर्जन के माध्यम से अपना नया वर्जनलांच करने जा रहा है।

व्हाट्सएप अपने मंच पर युपीआई आधारित इंटरफ़ेस पर काम करने की वजह से सुर्ख़ियों में है एवं इसके जल्दी ही होने की पुष्टि भी हो गयी है । 200 मिलियन से भी अधिक यूजर के साथ, व्हाट्सएप का यह नया फीचर कई नए उपभोक्ताओं को अपनी ओर आकर्षित करेगा एवं लोगों के जीवन को काफी आसान बनाएगा।

व्हाट्सएप अपने यूजर्स की सुविधा के लिए एक से बढ़कर एक नए फीचर लॉन्च कर रहा है पिछले एक महीने के अंदर व्हाट्सएप ने अपने प्लेटफॉर्म मैं कई नए फीचर जोड़ दिए हैं। जिसका यूजर बेहतरीन तरीके से मजा ले रहे हैं अब व्हाट्सएप ने एक और नया फीचर लॉन्च कर दिया है जिससे आपको कोई भी अननोन व्यक्ति मैसेज नहीं भेज पायेगा और अगर कोई मैसेज भेजता भी है तो आपको उसका नाम पता चल जाएगा।

व्हाट्सएप का नया फीचर

व्हाट्सएप में अगर कोई भी व्यक्ति हमें मैसेज भेजता है तो हमें उसका नाम तभी दिखाई देता है जब उसका नंबर हमारे मोबाइल में सेव होता है। लेकिन व्हाट्सएप के नए फीचर में अगर आपके मोबाइल में उसका नंबर पहले से सेव नहीं भी है तो आपको मैसेज भेजने वाले का नंबर के साथ नाम भी दिखाई देगा। व्हाट्सएप का यह फीचर अभी बीटा वर्जन के लिए लांच हुआ है और कुछ ही समय में यह सारे यूजर के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

आपको बता दें कि व्हाट्सएप पहले जो भी फीचर लॉन्च करता है सबसे पहले बीटा वर्जन पर उपलब्ध कराकर उसका टेस्ट करता है। फिर बाद में सभी यूजर के लिए उपलब्ध कराता है, और अगर टेस्ट सक्सेसफुल हो जाता है तो उसको सभी यूजर के लिए लॉन्च कर दिया जाता है।

हम व्हाट्सएप का दूसरा सबसे बेहतरीन फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में ज्यादातर यूजर्स नहीं जानते हैं, जिसकी मदद से आप व्हाट्सएप में किसी भी नंबर को अपने होम स्क्रीन पर डिस्प्ले करवा सकते हैं। अगर आप किसी दोस्त या अपने फैमिली मेंबर से व्हाट्सअप पर ज्यादातर चैट करते हैं तो आप उसके नंबर को अपने फोन के होम स्क्रीन में ला सकते हैं। जिससे आपको उस व्यक्ति से बात करने के लिए बार-बार व्हाट्सएप को ओपन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

व्हाट्सएप का नया फीचर

आपको बता दें की इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपना व्हाट्सएप ओपन करना होगा और जिस कांटेक्ट नंबर को आप अपने होम पेज में डिस्प्ले करवाना चाहते हैं उस पर क्लिक करके होल्ड रखें और फिर दाएं तरफ ऊपर 3 डॉट पर क्लिक करें इस पर क्लिक करते ही आपको एक ऐड चैट शॉर्टकट का ऑप्शन दिखाई देगा। व्हाट्सएप के नये फीचर से आप अपना समय बचा सकते हैं।

इस पर क्लिक करते ही आपका व्हाट्सएप कांटेक्ट नंबर आपके मोबाइल के होम स्क्रीन पर डिस्प्ले हो जाएगा। फिर आप इसे व्हाट्सएप को बंद करके अपने मोबाइल के होम स्क्रीन में देखेंगे तो आपको फोटो समेत एक आइकन बना हुआ दिखाई देगा। जिस पर क्लिक करते ही आप सीधे उस व्यक्ति के साथ चैट कर सकते हैं।

यह पढ़े:

विश्व सुंदरी उर्वशी रौतेला के बारे में कुछ दिलचस्प बातें

किस फिगर की लड़कियां ज्यादा आकर्षित करती है लड़को को

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *