Green Tea

अकसर लोग अपने पेट की चर्बी या बढ़ते हुए वजन से परेशान रहते हैं और फैट काम करने के बहुत उपाय अपनाते हैं, ऐसे ही कुछ ड्रिंक्स हम आपको बताते है जिन्हें नियमित तौर से पीने से फैट बर्निंग की प्रोसेस तेज हो जाएगी।

अजवाइन की चाय

अजवाइन में राइबोफ्लेविन नामक तत्व पाया जाता हैं जो फैट बर्निंग की प्रोसेस में तेजी लाता है। गर्म पानी में अजवाइन, सौंफ, इलायची और अदरक मिलाकार उबाल लें। फिर साफ़ कपडे से छान ले। दिन मे दो टाइम इसका सेवन करें फैट बर्निंग में मदद मिलेगी।

पुदीने की चाय

पुदीने में अधिक मात्रा में मैंथोल पाया जाता है जिस से फैट सेल्स को काम करने में मदद मिलती है। पानी में पुदीने के पत्ते डाल कर उबालें फिर उसे छान लें। रोजाना इसका सेवन करने से फैट बर्निंग में मदद मिलेगी।

ब्लैक टी

ब्लैक टी में अधिक मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट होती है। जो शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ता है। रोजाना इसका सेवन करने से एक्स्ट्रा फैट बर्न हो जाता है।

लेमन टी

लेमन में अधिक मात्रा में लेमोनेन पाया जाता है, जो एक्स्ट्रा फैट को बर्न करने में मदद करता है और ग्लो लाता है। रोजाना इसका सेवन करने से एक्स्ट्रा फैट बर्न हो जाता है। लेमन टी में शहद का इस्तेमाल करने से फैट बर्निंग की प्रोसेस तेज हो जाती हैं।

ग्रीन टी

ग्रीन टी में अधिक मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट और कैटचीन होते हैं जो एक्स्ट्रा फैट को बर्न करने में मदद करता है। रोजाना सेवन करने से मददगार साबित होता है।
Kya Khayal Hai Aapka??

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *