उर्वशी रौतेला जीवनी

उर्वशी रौतेला बॉलीवुड उद्योग की एक भारतीय अभिनेत्री है, वह शीर्ष प्रसिद्ध मॉडलों में से एक है, जो दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं। उर्वशी रौतेला ने न केवल कई सुंदरता प्रतियोगिताओं को जीता है बल्कि इतने सारे लोगों के दिलो में भी राज किया है। वह 25 फरवरी 1994 को उत्तराखंड के प्रसिद्ध शहर कोटद्वार में पैदा हुई थी। उनके पिता का नाम मानव सिंह है जो कोटद्वार में एक लोकप्रिय व्यापारी है और उसकी मां का नाम श्रीमती मीरा रौतेला है जो एक प्रतिभाशाली व्यवसायी महिला भी हैं और साथ ही एक प्रसिद्ध ब्यूटी सैलून के मालिक हैं। उनका एक छोटा भाई है जिसका नाम यशराज रौतेला है।

उर्वशी रौतेला कुछ बॉलीवुड फिल्मों और संगीत वीडियो एल्बमों में भी अपना प्रदर्शन दिखाया है। उनकी पहली फिल्म बॉलीवुड फिल्म एक्शन और रोमांस फिल्म “सिंह साब द ग्रेट” में भी काम कर चुकी हैं जिसके अभिनेता सनी देओल थे, जो कि शीर्ष फिल्म निर्देशक श्री अनिल शर्मा ने निर्देशित की थी। हाल ही में उन्हें फिल्म “सनम रे” में अभिनय के लिए भी सराहा गया।

उवर्शी रौतेला के बारे में कुछ पर्सनल बातें जो आप बिल्कुल भी नही जानते होंगे।

उर्वशी रौतेला का जन्म नैनीताल शहर में हुआ था और उत्तराखंड के कोटद्वार में डीएवी पब्लिक स्कूल में उनकी पढ़ाई हुई थी। वह गर्व से कहती हैं कि वह एक उत्तराखंड की निवासी हैं। बाद में, वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक होने के बाद दिल्ली गईं। उर्वशी रौतेला ने टीवी पर और साथ ही प्रिंट विज्ञापन, लाइफस्टाइल, लैक्मे कॉस्मेटिक्स, एलजी भीमा गोल्ड और लेवी के साथ भी बहुत सारे विज्ञापन किए है, टीवी विज्ञापन के लिए उनकी मांग कुछ ज्यादा ही देखने को मिलती है।

उर्वशी रौतेला जीवनी
उर्वशी रौतेला जीवनी

उर्वशी रौतेला को देखते हुए, यह कहना मुश्किल है कि वह भारत में राष्ट्रीय स्तर पर एक बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं अपने एथलेटिक शरीर के कारण, उन्होंने खेल में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। 17 वर्ष की आयु से, उर्वशी ने सौंदर्य चुनौतियों में भाग लेने की शुरुआत की उन्होंने वर्ष 2012 में मिस यूनिवर्स इंडिया को जीत लिया था, 2011 में उन्होंने मिस टूरिस्ज्म क्वीन ऑफ़ द ईयर का ख़िताब और 2011 में मिस एशियन सुपर मॉडल का ताज भी अपने नाम कर चुकी हैं।

उर्वशी रौतेला पहले इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती थी। इसके लिए, उन्होंने आईआईटी (भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान) की परीक्षा भी दी, जो कि देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है। लेकिन किस्मत को कुछ और हे मंजूर था और देखिए आज हम सबके सामने इतनी खूबसूरत अभिनेत्री है। यह अभिनेत्री सह मॉडल भी पेशेवर रूप से नृत्य के 5 रूपों में योग्य है, कथक, भरतनाट्यम, जाज, नृत्य और हिप-हॉप यह वह कारण है कि वह विभिन्न नृत्य शैलियों में आसानी से और एक नृत्य प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भी बहुत उत्सुक है। अगर आपको कोई संदेह है, तो आप अपनी सारी फिल्में नृत्य कौशल को देख सकते हैं। उर्वशी रौतेला पहली महिला है, जिन्होंने मिस यूनिवर्स भारत का ख़िताब दो बार जीता है।

यह पढ़े:

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *