miss india

लीला नायडू

Leela Naidu

लीला नायडू ने 1954 में मिस इंडिया का ख़िताब जीता और साथ ही उनको दुनिया की टॉप 10 सुन्दर लेडी के ख़िताब से भी नवाजा गया। लीला नायडू ने कुछ हिंदी और इंग्लिश फिल्मो में अभिनेत्री के रूप में भी काम किया है और 2009 में उनका निधन हो गया।

रीता फारिया

Reita Faria

रीता फारिया पॉवेल ने 1945 में मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीत , वह भारत और ऐशिया की पहले महिला हैं जिन्होंने मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीता। इसके बाद रीता फारिया पॉवेल ने मॉडलिंग छोड़ के डॉक्टरी की पढ़ाई पूरी की और उसी में अपना कैरियर बनाया।

ज़ीनत अमन

zeenat aman

ज़ीनत अमन ने 1970 में मिस एशिया का ख़िताब जीत। ज़ीनत अमन ने मॉडलिंग और फिल्मो में अपना कैरियर बनाया। उन्होंने 1970s और 80’s की हिंदी फिल्मो में एक अभिनेत्री के रूप में भी काम किया। ज़ीनत अमन की माता हिन्दू थी और उनके पिता मुस्लिम थे।

जूही चावला

juhi chawla

जूही चावला ने बहुत हिंदी फिल्मो में काम किया, उन्होंने 1984 में मिस इंडिया का ख़िताब जीता। जूही चावला ने हिंदी फिल्मो के साथ साथ पंजाबी तमिल तेलगु बंगाली फिल्मो में भी अभिनेत्री के तौर पर काम किया।

सुष्मिता सेन

Sushmita Sen

सुष्मिता सेन ने 1994 में मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीता। वह भारत की पहली महिला थी जिन्होंने ये ख़िताब जीता। सुष्मिता सेन ने हिंदी फिल्मो में अभिनेत्री के तौर पे काम किया।

लारा दत्ता

सुष्मिता सेन के बाद लारा दत्ता ने 2000 में मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीता। उन्होंने हिन्दी फिल्मो में अभिनेत्री के तौर पे पर काम भी किया।

ऐश्वर्या राय बच्चन

aishwarya rai bachchan

रीता फारिया के बाद ऐश्वर्या राय ने 1990 में मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीता।

यह पढ़े:

Kya Khayal Hai Aapka??

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *