शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा शिल्पा शेट्टी आज दुनिया भर में किसी के परिचय के मोहताज नहीं है उन्होंने अपने अभिनय करियर में सफलता की चरम सीमाओं को छुआ है जो बॉलीवुड में आने वाले हर किसी लड़की के नसीब में नहीं होता है। शिल्पा शेट्टी ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत सन 1993 में आई फिल्म बाजीगर से की थी इस फिल्म में उन्होंने काजोल की बहन का रोल अदा किया था। इसके बाद उन्होंने 1994 में आई फिल्म आग में मुख्य भूमिका निभाई थी। 8 जून 1975 को शिल्पा शेट्टी का जन्म मैंगलोर कर्णाटक में हुआ था। उनकी मां का नाम सुनन्दा और पिता का नाम सुरेन्द्र शेट्टी है जो औषधि निर्माण उद्योग में काम करते हैं। इनकी एक छोटी बहन का नाम शमिता शेट्टी है वह भी फिल्मों में सक्रिय है। शिल्पा की पढ़ाई मुंबई में चेंबूर के एंथनी गर्ल्‍स स्‍कूल हाईस्‍कूल से हुई है फिर आगे की पढ़ाई उन्होंने पोद्दार कॉलेज से की। शिल्पा पढ़ाई के साथ-साथ डांस और खेलकूद में भी आगे रहती थी।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी को फिल्मों में अभिनय करते हुए 24 साल हो गए हैं पिछले 24 सालों में शिल्पा शेट्टी दिन-प्रतिदिन खूबसूरत होती गई। आज 42 साल की उम्र पार कर जाने के बाद भी शिल्पा शेट्टी किसी 25 साल की लड़की से कम नहीं दिखती है आप भी शिल्पा शेट्टी के खूबसूरती के दीवाने होंगे इसमें कोई शक नहीं।

दुनिया के दिग्गज लोगों में गिने जाने वाले शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की जोड़ी को भला कौन नहीं पहचानता है शिल्पा शेट्टी ने बॉलीवुड में खूब धन,दौलत, शोहरत अर्जित की और उनके पति राज कुंद्रा भी दौलत की दुनिया के बादशाह हैं। लेकिन फिर भी शिल्पा शेट्टी न जाने अब कौन सी कामयाबी हासिल करना चाहती है जिसे वह ग्लैमर की दुनिया में इससे पहले नहीं कर पाई है। शिल्पा शेट्टी शादी के बाद भी रूपहले पर्दे पर बनी रहती है चाहे वह कोई रियलिटी शो हो या फिर कोई अवार्ड फंक्शन।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

दिल्ली में चल रहे इंडियन कल्चर वीक में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने जिस तरह की ड्रेस पहनी और उससे उन्हें जितनी परेशानी हुई यह देखकर आपको भी लगेगा कि अब शिल्पा शेट्टी को इस तरह की ड्रेसेस पहनने की क्या जरूरत है। दरअसल नहीं दिल्ली में चल रहे इंडियन कल्चर वीक में शिल्पा शेट्टी रैंप वॉक करने पहुंची थी उन्होंने डिजाइनर मोनिशा जयसिंह के डिजाइन किए हुए कपड़े पहने थे उनका गाउन जरूरत से भी कुछ ज्यादा लंबा था जिसकी वजह से उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

शिल्पा शेट्टी

जैसे तैसे शिल्पा शेट्टी ने अपने गाउन को संभाला और रैंप वाक पूरा किया इस बीच शिल्पा के चेहरे पर मुस्कान तो थी लेकिन वह अंदर से खुद को बड़े असहज महसूस कर रही थी। यह मात्र एक गाउन की वजह से हुआ कि शिल्पा शेट्टी ने फंक्शन को इंजॉय करने के बजाए वहां मुसीबतों का सामना किया अगर एक संघर्षशील हीरोइन इस तरह की ड्रेस पहनती है तो एक बार को समझ में भी आता है। लेकिन किसी स्थापित हीरोइनों द्वारा जब लाइमलाइट में रहने के लिए इस तरह के ड्रेस पहनी जाती है तो वह वाकई आश्चर्यजनक है। लगता है शिल्पा शेट्टी बढ़ते हुए उम्र में भी जवान दिखना चाहती है।

यह पढ़े:

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *